लॉकडाउन 3 में अपनों से मिलाने – महापौर कंचन ने बढ़ाये कदम. महिलाओं, बच्चों सहित कुल 51 जनमानस पहुचे अपने ठिकाने मिला आशियाना

1 min read
Spread the love

एबी. सिद्दीकी, छत्तीसगढ़ / कोरिया चिरमिरी – लॉकडाउन के दौरान शहर के नगर निगम चिरमिरी में फस गए मध्यप्रदेश के लोगो को आज वापस उनके घर के लिए भेजा गया। मध्यप्रदेश के अनूपपुर, शहडोल और उमरिया जिले के कुल 51 लोग चिरमिरी नगर निगम के अलग-अलग क्षेत्र में अपने रिश्तेदारों के यहां घूमने या किसी निजी कारण से आये हुए थे ।

कोरोना वायरस संक्रमण के महामारी को देखते हुए पूरे देश मे लॉकडाउन कर दिया गया जिस कारण जो बाहर से लोग चिरमिरी के अलग-अलग क्षेत्र में आये थे तो लॉकडाउन के कारण फंस गए थे। इन लोगो के वापस जाने की कोई व्यवस्था नही बन रही थी। ऐसे लोगो की जानकारी मिलते ही नगर निगम चिरमिरी की महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल ने अपनों से मिलाने और उनके आशियाने तक पहुचाने का बीड़ा उठाते हुए ।

नगर निगम प्रशासन को ऐसे लोगो की जानकारी लेकर तत्काल उनकी सूची तैयार करने का निर्देश दिया था जिसको लेकर निगम प्रशासन ने जिला प्रशासन से मध्यस्था करते हुए राज्य शासन की अनुमति मिलने के बाद आज शुक्रवार को स्थानीय बस की व्यवस्था कर सभी को मध्य प्रदेश प्रशासन के सुपुद्र किया गया है ।

ताकि ये लोग अपने घर पहुच सके इन अप्रवासी रहवासियों को उनके आशियाने ले जाने से पहले मध्यप्रदेश के जिला प्रशासन को पुरे मामले से अवगत कराते हुए तत्काल सर्व सुविधा युक्त व्यवस्था उपलब्ध कराने की बात कही गई थी जिससे उन्हें उनके असल आशियाने , उमरिया,अनूपपुर और शहडोल तक ले जाकर पहुचाया जा सके । इन अप्रवासी रहवासियों को जैसे ही उन्हें अपने घर वापस जाने की सूचना मिली तो फंसे हुए लोग काफी खुश नजर आए और सभी ने मौके पर उपस्थिति महापौर कंचन जायसवाल के साथ राज्य सरकार को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किए । इन सभी अप्रवासी रहवसियो को अलविदा करने से पहले महापौर श्रीमती जायसवाल ने अपने हाथो से भोजन एवं पेय जल की व्यवस्था सकुशल लेजाने की बात कही ।


Spread the love

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours